Bajrang Baan PDF Hindi Free Download / बजरंग बाण फ्री डाउनलोड करें।

Bajrang Baan PDF Hindi Free मित्रों इस पोस्ट में बजरंग बाण के बारे में बताया गया है।  आप यहां से बजरंग बाण फ्री डाउनलोड कर सकते हैं।

 

 

 

 

संकट को दूर करने वाले हनुमान जी के कई रूप है। उनमे से एक है बज्र रूप। बज्र रूप वाले हनुमान जी को बजरंग बली कहा जाता है। बजरंग बली को प्रसन्न करने के लिए बजरंग बाण का पाठ अवश्य करना चाहिए।

 

 

 

 

 

 

पूजन विधि अपने इष्ट कार्य की सिद्धि के लिए मंलवार या शनिवार का दिन चुनना चाहिए। कलयुग में सबसे प्रभावशाली व फल प्रदान करने वाले हनुमान जी है।

 

 

 

 

 

 

बैठने के लिए कुश के आसान का प्रयोग करे। हनुमान जी की आराधना करने के लिए नियम, संयम का पालन करना आवश्यक है। इसलिए हनुमान जी की आराधना करने में किसी भी प्रकार की त्रुटि न करे अन्यथा त्रुटि होने पर हनुमान जी दण्डित अवश्य करते है।

 

 

 

 

 

अनुष्ठान करने के लिए शुद्ध जगह और शांत वातावरण होना चाहिए। अगर यह घर में न हो सके तो किसी मंदिर में भी पाठ कर सकते है।  असहाय अवस्था में भी मानसिक जाप कर सकते है। जैसे- वृद्धावस्था, बाल्यावस्था, रुग्णावस्था।

 

 

 

 

तुलसी दास के शब्दों में – यह बजरंग बाण जो जापै तासो भूत प्रेत सब काँपै। बजरंग बाण का जाप करने से प्रत्येक बाधाओं का समन होता है। पाठ करने के बाद क्षमा प्रार्थना अवश्य करना चाहिए।

 

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Bajrang Baan PDF Hindi Free आपको कैसी लगी जरूर बताएं और इस तरह की दूसरी पोस्ट और जानकारी के लिए इस ब्लॉग को सब्स्क्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी जरूर करें।

 

 

 

 

1- Hanuman Bahuk PDF Hindi Free / हनुमान बाहुक फ्री डाउनलोड करें।

 

2- { PDF } Hanuman Chalisa PDF Free Download / हनुमान चालीसा फ्री

 

3- Harivansh Puran PDF Hindi Free / हरिवंश पुराण हिंदी फ्री डाउनलोड करें।

 

4- Vidura Neeti PDF Hindi Free Download / विदुर नीति फ्री डाउनलोड करें।

 

5- Kabir Books in Hindi PDF Free Download / कबीर दास बुक्स फ्री डाउनलोड

 

 

 

Leave a Comment