Wednesday, 28 October, 2020

{ PDF } Champak Stories in Hindi PDF / चम्पक की कथाएं फ्री में डाउनलोड करें


Champak Stories in Hindi PDF

Champak Stories in Hindi PDF मित्रों इस पोस्ट में Champak Ki Kahani दी गयी हैं।  आप इसे यहां से Champak Stories in Hindi PDF Free Download कर सकते हैं।

 

 

 

 

चम्पक कथा की कहानियां ( Champak ki Kahani in Hindi ) आप यहां से फ्री में DOWNLOAd कर सकते हैं।

 

 

 

 

 

सिर्फ पढ़ने के लिए –— चिंटू चूहा अपने परिवार के साथ रहता था। उसे बहुत ही खाने की आदत थी। एक बार पिंटू चूहे ने उसे अपने जन्मदिन पार्टी में बुलाया।

 

 

 

 

अभी तक कोई आया नहीं था। यह देखकर चिंटू चूहे ने पार्टी का सारा केक खा लिया। कुछ देर बाद सभी चूहे एकत्रित हुई। लेकिन उन्हें कुछ भी खाने को नहीं मिला।

 

 

 

 

 

सभी को मालूम हो गया कि सारा केक चिंटू चूहा खा गया है। सभी चूहे उसे डांटने लगे और वहां से भगा दिया। एक पिंटू चूहा फिर चिंटू के घर आया और बोला, “चिंटू बहुत ही अच्छी फसल तैयार है। वहां खूब खाने को मिलेगा, क्या तुम हमारे साथ चलोगे ?

 

 

 

 

 

चिंटू तैयार हो गया और पिंटू के साथ अन्य चूहों को लेकर एक खेत में घुस गया। सभी चूहे जल्दी-जल्दी खा रहे थे। उनका पेट भर गया।

 

 

 

 

सब चूहे बोले, “चितु जल्दी खाओ हमें अब चलना चाहिए। चिंटू ने कहा, “हमें थोड़ा देर और खाने दो फिर आराम से चलेंगे। इसपर पिंटू ने कहा, “लेकिन बिल्ली आ गयी तो क्या होगा ?”

 

 

 

 

 

अचानक सभी चूहे हड़बड़ा कर भागने लगे क्योंकि बिल्ली सचमुच आ गयी थी। चिंटू भी जान बचाने के लिए भागा। लेकिन ज्यादा खाने के कारण वह तेज नहीं भाग पाया।

 

 

 

 

 

लेकिन बिल्ली उसके पीछे लगी हुई थी। भागते- भागते चिंटू चूहे का पैर एक जगह फंस गया। बिल्ली आश्वस्त थी क्योंकि चिंटू चूहे से चला ही नहीं जा रहा था।

 

 

 

 

 

सामने ही उसका घर था। चिंटू अपना फंसा हुआ पैर निकाल कर घर की तरफ दौड़ा। पीछे से बिल्ली भी तेजी से आई। चिंटू घर में घुसना चाहा लेकिन मोटा होने के कारण दरवाजे में ही फंस गया। अंदर से सभी चूहे उसे खींच रहे थे। इधर बिल्ली ने दौड़ा लगा कर चिंटू की पूंछ को पकड़ लिया और बाहर की तरफ खींचने लगी।

 

 

 

 

 

अब चिंटू ना तो भीतर जा पाया ना ही बाहर आ पाया खींच तान में चिंटू की पूंछ उखड़ गई और बिल्ली बाहर की तरफ गिर पड़ी। तभी अन्य चूहों ने चिंटू को अंदर खींच लिया। उसके बाद से चिंटू की ज्यादा खाने की आदत छूट गयी।

 

 

 

 

मित्रों यह Champak Stories in Hindi PDF आपको कैसी लगी जरूर बताएं और Champak Stories in Hindi With Moral की तरह की दूसरी बुक्स और कहानियों के लिए इस ब्लॉग को सब्स्क्राइब जरूर करें और चम्पक PDF शेयर भी जरूर करें।

 

 

 

 

 

1- { PDF } 20 + Jatak Katha in HIndi PDF / जातक कथाएं हिंदी में फ्री डाउनलोड करें

 

2- { PDF } 20 + Akbar Birbal Story in Hindi PDF / अकबर बीरबल कहानी फ्री

 

3- { PDF } 20 + Hindi Books PDF List in Hindi / हिंदी कहानियां फ्री में डाउनलोड

 

 

 

 

0 comments on “{ PDF } Champak Stories in Hindi PDF / चम्पक की कथाएं फ्री में डाउनलोड करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *