Discover latest Indian Blogs Dark Horse Novel Free Download / Nilotpal Mranal Hindi Novel – Hindi Pdf Books

Dark Horse Novel Free Download / Nilotpal Mranal Hindi Novel

मित्रों इस पोस्ट में हिंदी  नावेल Dark Horse दिया गया है।  यह बहुत ही बढियाँ हिंदी नोवेल्स है।  आप नीचे की लिंक से Dark Horse Novel Free Download कर सकते हैं।

 

 

Dark Horse Novel Download  डार्क हॉर्स नावेल फ्री डाउनलोड 

 

 

 

[lwptoc]

 

 

 

 

डार्क हार्स नावेल डाउनलोड करें 

 

 

 

Dark Horse Novel

Image Source- Pinterest

 

 

 

Dark Horse Novel Short Summary Hindi And English 

 

 

 

 

डार्क हॉर्स को नीलोत्पल मृणाल ने लिखा है। उनकी एक और कृति औघड़ भी बहुत प्रसिद्ध है। यह किताब एक युवा के IAS बनने के सपने के इर्द गिर्द घूमती है। यह कहानी उन लोगो की कड़ी मेहनत के बारे में बताती है जो IAS बनने के लिए बड़ी मेहनत करते है।

 

 

 

 

Dark Horse is written by Nilotpal Mrinal. Another of his works Aughdar is also very famous. This book revolves around a young man’s dream of becoming an IAS. This story tells about the hard work of people who work hard to become IAS.

 

 

 

हिंदी कहानी सिर्फ पढ़ने के लिए —–

 

 

 

एक जंगल में एक हिरण का बच्चा पानी की तलाश में भटक रहा था। जंगल में काफी अंदर जाने के बाद भी उसे कही पानी नजर नहीं आया।

 

 

 

 

 

 

वह थककर चूर हो गया था और पानी न मिलने के कारण उसका बुरा हाल हो गया था। वह एक पेड़ की छांव में निराश होकर बैठ गया।

 

 

 

 

 

तभी अचानक उसे झरने की आवाज सुनाई दिया। वह झरने की आवाज सुनकर बहुत खुश हुआ मानो उसे नै जिंदगी मिल गई। वह तेजी झरने की तरफ दौड़ा कुछ ही पल में वह झरने के किनारे पहुँच गया।

 

 

 

 

 

झरना काफी बड़ा था। वह जैसे ही पानी पीने गया तभी उसकी नजर एक शिकारी की तरफ गया जो निशाना लगाकर बैठा था। वह शिकारी को देखकर डर गया और भागना चाहा तभी दूसरी उसने शेर को बैठा हुआ देखा।

 

 

 

 

अब वह पीछे की तरफ भागना चाहा लेकिन जंगल में आग लगी हुई थी जो उसकी तरफ तेजी से आ रही थी। उसे समझ नहीं आ रहा था कि वह किस तरफ जाए।

 

 

 

 

 

उसे हर तरफ अपनी मौत नजर आ रही थी। फिर उसने सोचा जब मरना ही है तो क्यों न पानी पीकर मरु। उसने जैसे ही झरने से पीने के लिए अपनी गर्दन झुकाई कुछ समय के बाद मौसम ख़राब हो गया और जोरदार हवा के साथ बारिस शुरू हो गई।

 

 

 

 

 

शिकारी ने जल्दबाजी में अपना तीर छोड़ा और तीर शेर को लग गई जिससे शेर क्रोधित हो गया और शिकारी की तरफ दौड़ पड़ा और शिकारी को मौत के घाट उतार दिया। तेज हवा और बारिस की वजह से जंगल की आग भी बुझ चुकी थी। हिरण का बच्चा पानी पीकर वापस जंगल में चला गया।

 

 

 

 

 

मित्रों आपको यह पोस्ट Dark Horse Novel Free आपको कैसी लगी जरूर बताएं और ऐसी पोस्ट और उपन्यास के लिए इस ब्लॉग को सब्स्क्राइब जरूर करें और अपने मित्रों से शेयर भी करें दूसरी अच्छी हिंदी कहानियां नीचे की लिंक पर पढ़ें।

 

 

 

Note- हम कॉपीराइट नियमों का सम्मान करते हैं। अगर किसी को इस पोस्ट और उपन्यास के कॉपीराइट या फिर अन्य चीजों से दिक्कत हो तो कृपया abhishekpandit8767@gmail.com पर मेल करें।  धन्यवाद।

 

 

 

इसे भी पढ़ें —-

 

 

1- Ikshvaku Ke Vanshaj Novel Free Download / अमीश त्रिपाठी नावेल

 

2- Ravan Aryavrat Ka Shatru Novel Free Download / रावण आर्याव्रत का शत्रु

 

 

 

 

Leave a Comment